India vs West Indies : आज उतरेगी भारत बिना कोच के 5 One Day मैचों की शुरुआत करने

india-vs-west-indies-1st-odi-today

आज से शुरू होने जा रही भारत और वेस्ट इंडीज के बिच 5 One Day मैचों की सीरीज की शुरुआत. इंग्लैंड में हो रहे Champions Trophy के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार के बाद पूरी भारतीय टीम वेस्ट इंडीज पहुँच गयी है और यहाँ भारतीय टीम इंग्लैंड में हुई गलतिया नहीं दोहराना चाहेंगी. इस सीरीज में भारत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 वनडे और मात्र एक टी20 मैच खेलना है. वनडे मैचों को आयोजन 23 जून से 6 जुलाई तक होगा और मात्र एक टी20 मैच 9 जुलाई को सबीना पार्क में खेला जायेगा. 

कप्तान विराट कोहली इस सीरीज को जीतने की पूरी कोशिस करेंगी क्योकि Champions Trophy के फाइनल में भारतीय टीम की हार से भारतीय Fans बहुत जायदा नाराज है और वह चाहते है की वेस्ट इंडीज में भारतीय टीम जीते और भारत का नाम रोशन करे. इस सीरीज में भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव हुए है जिसमे रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की जगह कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त को टीम में जगह मिली है. वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में चुने गए खिलाडियो के नाम निचे दिए हुए है.

चुने गए खिलाडी वेस्ट इंडीज के खिलाफ
विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, महेंदर सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंडया, केदार जाधव, रविचंद्रन आश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव.

इस सीरीज पर हार्दिक पंडया, विराट कोहली, युवराज सिंह और शिखर धवन का बहुत बड़ा रोल होगा क्योकि इन्होने Champions Trophy में बहुत बड़ा योगदान दिया था. आपको फाइनल में हार्दिक पंडया की वो 76 रनों की पारी तो याद ही होगी और वही कप्तान विराट कोहली का एवरेज इस Champions Trophy में 100 से अधिक था. शिखर धवन तो इस बार के Champions Trophy के बेस्ट बैट्समैन थे और उन्हें इसके लिए गोल्डन बैट भी मिला था. 

बल्लेबाज के अलावा गेंदबाज का भी इस सीरीज में बहुत बड़ा रोले होगा. गेंदवाजी में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव बहुत बड़ा रोल निभा सकते है. अब देखना यह होगा की कोहली की टीम बिना कोच के आज कैसा प्रदर्शन करती है. 

No comments

Powered by Blogger.