India vs West Indies : बारिश के कारण 1st ODI हुआ रद्द जाने मैच की पूरी खबर

india-vs-indies-1st-odi-abonded-by-rain

इंडिया वेस्ट इंडीज के बिच वनडे सीरीज की शुरुआत कल से हो गयी थी. पर कल(23 June, 2017) को ही पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेलें गए सीरीज के पहले मैच में बारिश आने के कारण मैच को रद्द करना पड़ा और मैच का कोई नतीजा नहीं आया. मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार 6:30 PM को हो गयी थी. मैच की शुरुआत में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता और उनके कप्तान जैसन होल्डर ने गेंदबाज़ी का चुनाव किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. 

भारत की तरफ से शिखर धवन और अजिंक्य रहाने सलामी जोड़ी के तोर पर बल्लेबाजी करने आये. Champions Trophy 2017 में जहा अजिंक्य रहाणे को एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला और Champions Trophy से पहले उनका फॉर्म भी ख़राब था पर फिर भी उन्होंने पहले वनडे मैच में अच्छी प्रदर्शन किया और उन्होंने 78 गेंदों पर कमाल के 62 रन बनाये और अपनी फॉर्म प्राप्त की. दूसरी तरफ Champions Trophy से लौट रहे Inform बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी Champions Trophy वाली फॉर्म वेस्ट इंडीज में भी जारी रखी और वेस्ट इंडीज के कमज़ोर बोलिंग अटैक पर जम के बरसे. उन्होंने भी एक बहुत अच्छी पारी खेली और अपनी पारी में उन्होंने 92 गेंदों में 87 रन बनाये पर उन्होंने एक और वनडे शतक लगाने का मौका हाथ से गवा दिया. पर दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कमाल की शतकीय साझेदारी की और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े.

अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद क्रीज़ पर कप्तान विराट कोहली आये और उन्होंने शिखर धवन का बल्लेबाज़ी में साथ निभाया और दोनों ने एक अच्छी साझेदारी की फिर शिखर धवन के आउट होने के बाद क्रीज़ पर युवराज सिंह आये पर युवराज सिंह आपनी उतनी छाब छोड़ नहीं पाए और उन्होंने केवल 4 रन बनाये और कप्तान होल्डर के शिकार हो गए.

युवराज सिंह के आउट होने के बाद महेंदर सिंह धोनी क्रीज़ पर आये और कप्तान विराट कोहली के साथ टिके रहे और उन्होंने कप्तान कोहली के साथ 14 रनों की साझेदारी निभाई और फिर बारिश शुरू हो गयी उसके बाद बारिश शुरू हो गयी और फिर सब को बारिश रुकने का इंतज़ार था पर फिर बारिश रुकी नहीं और आखिर में एम्पायर ने मैच को रद्द घोषित कर दिया इसके साथ ही भारत वेस्ट इंडीज के बिच पहला वनडे मैच रद्द हो गया फिर इस मैच से पता लग गया है की आगे के मैचों में भारत का ही दब दबा होगा. बारिश आने के कारण केवल 39.2 ओवर का ही खेल हो सका. पर भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. अब अगला मैच पोर्ट ऑफ़ स्पेन में 25 जून, 2017 को खेला जायेगा. 

No comments

Powered by Blogger.